IPL 2022: कप्तानी संभालते ही महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 01:46:37 PM
As soon as he became the captain of CSK again, Dhoni broke this unique record of Rahul Dravid

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान के रूप में प्रवेश किया है। धोनी ने 15वें सीजन की शुरुआत से पहले ही चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी थी और टीम की बागडोर रविंद्र जडेजा को सौंप दी थी। हालांकि जडेजा कप्तानी के दबाव को झेल नहीं पाए और उनकी कप्तानी में टीम को 8 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

लेकिन धोनी ने एक बार फिर सीएसके की कमान अपने हाथ में ले ली है. धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई एक्सप्रेस ने जीत की रफ्तार पकड़ ली और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 13 रन से हराकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज की. SRH के खिलाफ मैच में बतौर कप्तान मैदान पर उतरते ही धोनी ने राहुल द्रविड़ का एक अनोखा रिकॉर्ड तोड़ दिया. धोनी अब टी20 क्रिकेट में किसी टीम की कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।


 
धोनी ने 40 साल 298 दिन की उम्र में एक बार फिर सीएसके की बागडोर अपने हाथों में ले ली। धोनी से पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम था, जिन्होंने 40 साल 268 दिन की उम्र में राजस्थान रॉयल्स (RR) की कप्तानी की थी। अन्य भारतीयों में सुनील जोशी (40 साल, 135 दिन), अनिल कुंबले (39 साल, 342 दिन) और सौरव गांगुली (39 साल और 316 दिन) शामिल हैं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.