टेस्ट क्रिकेट में Ashwin ने तोड़ा मुरलीधरन का ये विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Dec 2020 12:50:11 PM
Ashwin broke Muralitharan's world record in Test cricket

खेल डेस्क। भारत ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से शिकस्त देकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मैच के चौथे दिन भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन ने भी अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज करवाया है।

आज ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड का विकेट लेने के साथ ही अश्विन टेस्ट क्रिकेट में लेफ्ट हैंडर बल्लेबाजों का शिकार करने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

अश्विन 192 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके हैं। मुरलीधरन ने 191 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

इस मामले में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं, जिन्होंने 186 बार ऐसा किया है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा ने 172 बार यह कारनामा किया है। जबकि शेन वार्न ने भी 172 बार ये उपलब्धि हासिल की है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.