Asia Cup 2022 : रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को मात दी

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Sep 2022 09:18:08 AM
Asia Cup 2022 : Sri Lanka beat India in a thrilling match

दुबई : श्रीलंका ने पथुम निसंका (52) और कुसल मेंडिस (57) के अर्द्धशतकों के बाद दसुन शनाका (33 नाबाद) भनुका राजपक्षे (25 नाबाद) की बहुमूल्य पारियों की बदौलत भारत को एशिया कप 2022 के सुपर-4 मैच में मंगलवार को छह विकेट से मात दी। भारत ने श्रीलंका को 20 ओवर में 174 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने 19.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

श्रीलंका को आखिरी ओवर में सात रनों की दरकार थी। अर्शदीप सिह ने बेहतरीन प्रयास करते हुए पहली चार गेंदों पर सिर्फ पांच रन दिये, लेकिन पांचवीं गेंद पर ओवरथ्रो के कारण श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दो रन भागकर जीत हासिल की। सुपर-4 के अपने पहले दोनों मुकाबले हारने के बाद रोहित शर्मा की टीम अब एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिये दूसरी टीमों पर निर्भर है। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 रन पर दो विकेट गंवा दिये थे, जिसके बाद रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए 41 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के जड़कर 72 रन बनाये। रोहित ने सूर्यकुमार यादव (34) के साथ तीसरे विकेट के लिये 97 रन जोड़े, हालांकि इसके अलावा भारत की ओर से कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई।

केएल राहुल ने पारी की शुरुआत करते हुए सात गेंदों पर छह रन बनाये। पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 6० रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल सके और दिलशन मदुशंका की गेंद पर बोल्ड हो गये। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने 17-17 रन बनाये। टीम में वापसी करने वाले रविचंद्रन अश्विन ने आखिर में सात गेंदों पर 15 रन बनाकर टीम को 20 ओवर में 173/8 रन के स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका की ओर दिलशन मदुशंका ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि चमिका करुणारत्ने ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया। शनाका ने दो ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिये।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.