Asian ऑनलाइन टीम शतरंज : भारतीय पुरूष और महिला टीम फाइनल में

Samachar Jagat | Saturday, 24 Oct 2020 10:00:02 PM
Asian online team chess: Indian men's and women's teams in finals

चेन्नई। बी अधिबान और आर वैशाली के चमकदार खेल से शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय पुरूष और महिला टीमों ने शनिवार को क्रमश: कजाखस्तान और मंगोलिया पर जीत के साथ एशियाई नेशन्स (क्षेत्रीय) ऑनलाइन कप चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। पुरूष टीम ने कजाखस्तान को 2.5-1.5 और 3-1 से शिकस्त दी जबकि महिला टीम ने मंगोलिया पर 3.5-०.5 और 4-० से जीत दर्ज की। बी अधिबान ने रिनात जुमाबायेव के खिलाफ अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की।

पहले मैच में अधिबान की जीत जबकि निहाल सरीन, एसपी सेतुरमन और के शशिकिरण के ड्रा से भारत जीता। दूसरे मैच में अधिबान, सरीन और सेतुरमन ने अपनी बाजियां जीत लीं लेकिन शशिकिरण को देनिस माखनेव से हार मिली। सूर्य शेखर गांगुली की अगुआई वाली भारतीय टीम का सामना अब रविवार को फाइनल में आस्ट्रेलिया से होगा। शनिवार को गांगुली ने कोई मैच नहीं खेला।

महिलाओं के सेमीफाइनल में भारत ने दबदबा बनाते हुए अपने दोनों मेच जीत लिये। आर वैशाली ने बाखुयाग मुंगुंतुल के खिलाफ अपनी दोनों बाजियां जीती। महिला ग्रैंडमास्टर मैरी एन गोम्स की अगुआई वाली टीम अब रविवार को फाइनल में इंडोनेशिया के सामने होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.