एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी के इच्छुक हैं: डब्ल्यूएफआई प्रमुख

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 05:16:11 PM
Asian Wrestling keen to host Olympic qualifier: WFI chief

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी का इच्छुक है जिसे चीन में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद वहां के शियान शहर में आयोजित नहीं किया जाएगा। एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर का आयोजन चीन के शहर में 27 से 29 मार्च तक होना था लेकिन विषाणु का संक्रमण फैलने के बाद कुश्ती की वैश्विक संस्था यूनाईटेड वल्र्ड रेस्लिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने वहंा प्रतियोगिता नहीं कराने का फैसला किया है।

वुहान से फैलने वाला यह विषाणु पहले ही लगभग 500 लोगों की जान ले चुका है जबकि चीन में 24000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हुए हैं। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण शरण भसह ने कहा, ‘‘यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने आयोजन स्थल बदलने को लेकर मेरा नजरिया मांगा था और मैंने कहा कि स्वास्थ्य सर्वोच्च है। मुझे लगता है कि फैसला 10 से 12 दिन में आ जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमारे से मेजबानी के बारे में पूछा गया तो हम निश्चित तौर पर ऐसा करेंगे। एशियाई चैंपियनशिप के लिए हमारी तैयारी काफी अच्छी और शायद वे (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) उसके बाद फैसला करेंगे और हमें प्रतियोगिता की मेजबानी देंगे। भारत को 18 से 23 फरवरी तक एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी करनी है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.