Australia के एक विकेट पर 138 रन

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jan 2023 11:12:44 AM
Australia 138 for one wicket

सिडनी : मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा के नाबाद अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को यहां खराब रोशनी के कारण चाय का विश्राम जल्दी लिए जाने तक एक विकेट पर 138 रन बनाए। चाय के समय लाबुशेन 73 जबकि ख्वाजा 51 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों दूसरे विकेट के लिए 126 रन की जोड़ चुके हैं।

दूसरे सत्र में दो करीबी फैसले हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गए। ख्वाजा को लंच के बाद साइमन हार्मर की दूसरी ही गेंद पर मैदानी अंपायर ने पगबाधा दे दिया लेकिन डीआरएस लेने पर पता चला कि गेंद ग्लव्स से छूने के बाद पैड से टकराई थी। मैदानी अंपायर को इसके बाद अपना फैसला बदलना पड़ा। लाबुशेन भी भाग्यशाली रहे जब मार्को जेनसन की गेंद पर हार्मर ने पहली स्लिप में उनका कैच पकड़ा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हालांकि क्रीज पर खड़ा रहा और टीवी अंपायर ने काफी देर तक रीप्ले देखने के बाद फैसला किया कि गेंद स्लिप के क्षेत्ररक्षक के हाथों में पहुंचने से पहले जमीन से छू गई थी।

लाबुशेन ने इससे पहले कागिसो रबादा पर चौके के साथ 98 गेंद में अपना 14वां टेस्ट शतक पूरा किया। ख्वाजा ने इस पारी के दौरान 56 मैच में चार हजार टेस्ट रन पूरे किए और फिर 113 गेंद में अर्धशतक जड़ा। दूसरे सत्र में ड्रिंक्स ब्रेक के बाद खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा। अंतिम सत्र के दौरान तेज बारिश की आशंका है जिससे मैच में और विलंब हो सकता है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से क्लीनस्वीप करने की कवायद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन एनरिच नोर्किया के पारी के चौथे ओवर में ही डेविड वार्नर (10) का विकेट हासिल किया जिन्होंने स्लिप में जेनसन को कैच थमाया। ख्वाजा और लाबुशेन ने इसके बाद लंच तक टीम का स्कोर एक विकेट पर 68 रन तक पहुंचाया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.