IPL13: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी क्वारंटीन से छूट

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Sep 2020 10:46:04 AM
Australia and England players will not get exemption from quarantine

दुबई। इंग्लैंड में सीमित ओवरों की द्बिपक्षीय सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल के लिए पहुंचने पर क्वारंटीन से छूट नहीं मिलेगी। आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में 19 सितम्बर से 1० नवम्बर तक होना है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी सीरीज समाप्त होने के बाद आईपीएल के लिए 17 सितम्बर को यूएई पहुंचेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के अध्यक्ष संजीव चूड़ीवाला सहित कुछ फ्रैंचाइजी अधिकारियों ने तर्क दिया था कि दोनों टीमों के खिलाड़ी जैव सुरक्षा वातावरण में खेल रहे हैं और उन्हें चार्टर्ड विमान से सीधे यूएई पहुंचाया जाएगा, इसलिए क्वारंटीन नियमों में छूट दी जा सकती है।

समझा जाता है कि आईपीएल के लिए कार्यक्रम इन प्रोटोकॉल और अन्य स्वास्थ्य उपायों को ध्यान में रख कर बनाया गया है इसलिए इंग्लैंड से यूएई आने वाले सभी खिलाड़ियों को छह दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। आईपीएल की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार इन आने वाले खिलाड़ियों का पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 टेस्ट होगा और तीनों टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही ये खिलाड़ी टीम से जुड़ पाएंगे।

तीनों टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ये खिलाड़ी 24 सितम्बर से खेल पाएंगे और तब तक सभी टीमें कम से कम एक मैच खेल चुकी होंगी जबकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिग्स के दो-दो मैच हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मामले में सबसे ज्यादा प्रभावित होगी क्योंकि इस टीम में जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और एंड्र्यू टाई जैसे खिलाड़ी हैं। बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल दूसरे टी-2० मैच में नाबाद 77 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर हैं और हैदराबाद टीम में जानी बेयरस्टो भी हैं।

बेंगलुरु टीम में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिच सहित चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज में खेल रहे हैं। कोलकाता टीम में महंगे खिलाड़ी पैट कमिस, पंजाब टीम में ग्लेन मैक्सवेल और चेन्नई टीम में जोश हेजलवुड शामिल हैं। मुंबई टीम में इस सीरीज का कोई खिलाड़ी नहीं है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.