प्रतिशत के आधार पर Australia शीर्ष पर, भारत दूसरे स्थान पर खिसका

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 08:46:29 PM
Australia on top by percentage

दुबई। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में अंकों के प्रतिशत के आधार पर फेरबदल हो गया है और भारत ने अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है। भारतीय टीम के हालांकि सबसे ज्यादा 36० अंक हैं लेकिन प्रतिशत के मामले में टीम इंडिया दूसरे स्थान पर खिसक गयी है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहला स्थान हासिल कर लिया है।

भारत ने अब तक चार सीरीज खेली हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन सीरीज खेली हैं। ऑस्ट्रेलिया 82.2 प्रतिशत के साथ शीर्ष पर पहुंच गया। भारत का प्रतिशत 75.०० है। इंग्लैंड 6०.83 प्रतिशत के साथ तीसरे, न्यूजीलैंड 5०.०० प्रतिशत के साथ चौथे और पाकिस्तान 39.52 प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर है। इस तालिका में शीर्ष दो टीमों के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को घोषणा की थी कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दो फाइनलिस्ट का फैसला अंकों के प्रतिशत के आधार पर तय किया जाएगा जिसे अब आईसीसी बोर्ड ने अपनी मंजूरी दे दी है। आईसीसी की सोमवार से शुरू हुई त्रैमासिक बैठक में अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली आईसीसी क्रिकेट समिति ने इस नए नियम की सिफारिश की थी।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) मनु साहनी ने कहा कि क्रिकेट कमेटी और मुख्य कार्यकारी समिति दोनों ने इस नए सिस्टम को मंजूर कर दिया है। नई गणना में यानी अंकों के प्रतिशत के आधार पर बनाई गई रैंकिग में ऑस्ट्रेलिया 82.2 प्रतिशत के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि भारत 75 प्रतिशत लेकर दूसरे स्थान पर आ गया है। इससे पहले भारत 36० अंक लेकर पहले स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर था। लेकिन नई गणना से दोनों टीमों की रैंकिग में बदलाव आया है। (एजेंसी)  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.