Australia महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 17 रन से हराया

Samachar Jagat | Saturday, 26 Sep 2020 05:46:02 PM
Australia women's team beat New Zealand by 17 runs

ब्रिस्बेन। एश्ले गार्डनर (61) रन की अर्धशतकीय पारी और मेगन शुट (23 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने न्यूजीलैंड को पहले टी-2० मुकाबले में 17 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-० की बढèत बना ली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने गार्डनर के 41 गेंदों में छह चौकों औरè तीन छक्कों की मदद से 61 रन की पारी बदौलत 2० ओवर में छह विकेट पर 138 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम 2० ओवर में सात विकेट पर 121 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की ओर से सुजी बेट््स ने 38 गेंदों में दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 33 रन बनाए। गार्डनर को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज एलिसा हेली (6) और बेथ मूनी (2) जल्दी अपना विकेट गंवा बैठीं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान मेग लेनिग ने 28 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 24 और रेचल हेन्स ने 18 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन का योगदान दिया। जॉर्जिया वारेहम नौ औरè निकोला कैरी सात रन बनाकर नाबाद रहीं। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफिया डिवाइन ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट, लिया ताहुहु ने चार ओवर में 3० रन, रोजमैरी मायेर ने चार ओवर में 22 रन और बेट््स ने एक ओवर में छह रन देकर एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हुई जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की पारी में बेट््स के अलावा डिवाइन ने 34 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 29 और विकेटकीपर बल्लेबाज कैटी मार्टिन ने 16 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 21 रन बनाए।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन ने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट, डेलिसा किमिस ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट और जेस जोनासन ने चार ओवर में 2० रन देकर एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.