Australia won by 5 wickets : मैथ्यू वेड ने शाहीन शाह अफरिदी के 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर पाकिस्तान के जबड़े से छीन ली जीत, दूसरे सेमीफाइऩल में आस्ट्रेलिया पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा, वेड और स्टोयनिस ने अंतिम ओवरों में इस तरह दिलाई आस्ट्रेलिया को जीत ?

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 11:29:41 PM
Australia won by 5 wickets : Australian wicket-keeper batsman Matthew Wade smashed three consecutive sixes in the 19th over of Shaheen Shah Afridi to snatch the victory from Pakistan's jaws, Australia beat Pakistan by 5 wickets in the second semi-final to reach the final, Wade and Stoinis in the final overs like this Gave Australia victory?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार रात को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एक ओवर शेष रहते हुए 5 विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। 14 नवम्बर को होने वाले फाइनल में आस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड के साथ होगा। पाकिस्तान द्वारा रखे गए 177 रनों के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया की जीत के नायक मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोयनिस रहे। आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वैड ने मात्र 17 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों से नाबाद 41 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। शाहीन शाह अफरिदी के 19वें में ओवर में वैड ने चौथी, पांचवी और छठी तीनों गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगातार पाकिस्तान के जबड़े से कंगारुओं ने जीत छीन ली।

स्टोयनिस ने 31 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए। स्टोयनिस ने दो चौके और दो छक्के लगाए। इन दोनों ही बल्लेबाजों की अंतिम ओवर में तेजतर्रात साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया खिताबी मुकाबले में पहुंचने में कामयाब रहा। वहीं ग्रुप स्टेज में लगातार पांच मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचे पाकिस्तान के ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 जीतने की उम्मीदें अधूरी रह गए। पाकिस्तान की ओर से आज के मैच में शादाब खान के कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर चार बेशकीमती विकेट निकाले। 

इससे पहले, आस्ट्रेलिया को स्टीवन स्मिथ के रूप में तीसरा झटका लगा। स्मिथ मात्र 5 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर फखर जमां को कैच थमा बैठे। वहीं शानदार फॉर्म में खेल रहे डेविड वॉर्नर को भी शादाब खान ने 49 रनों के स्कोर पर आउट कर मैच पर पाकिस्तान की पकड़ मजबूत कर दी है। वॉर्नर ने 30 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पाकिस्तान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरिदी ने पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट कर शून्य पर पवेलियन भेज दिया। पहली ही गेंद पर लगा ये आस्ट्रेलिया को बड़ा झटका था। मिशेल मार्श भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 28 रन बनाने के बाद शादाब खान को विकेट दे बैठे।

इससे पहले, पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपने आप को साबित करते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। ओपनर मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर टीम के लिए 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं पहली बार फॉर्म में आए फखर जमां ने अंतिम ओवरों में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 55 रन ठोक डाले। फखर जमां नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। वहीं मोहम्मद रिजवान ने भी तीन चौके और चार छक्कों से अपनी पारी को सजाया। आस्ट्रेलिया की ओर से सबसे किफायदी गेंदबाजी एडम जेंपा ने की। जेंपा ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट निकाला। आज के मैच का विजेता 14 नवम्बर को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड से टकराएगा।  

पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी कर शानदार शुरुआत दिलाई। बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 39 रनों का योगदान दिया। बाबर ने पांच चौके लगाए। वहीं आसिफ अळी पहली ही गेंद पर कमिंस को अपना विकेट दे बैठे। पिछले मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ 18 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले शोएब मलिक आज एक रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद हफीज एक रन बनाकर फखर जमां के साथ नाबाद लौटे। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.