Australia आखिरी मैच जीतकर फिर से बना नंबर एक

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Sep 2020 02:00:02 PM
Australia won number one again after winning last match

साउथम्पटन। मिशेल मार्श की शानदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टी2० अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज करके क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में फिर से शीर्ष रैंकिग हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के सामने 146 रन का लक्ष्य था। उसने मार्श के नाबाद 39 रन की मदद से तीन गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने श्रृंखला 2-1 से जीती। उसने रविवार को दूसरा मैच जीतकर नंबर एक रैंकिग हासिल कर ली थी लेकिन दो दिन के अंदर उसने इसे गंवा दिया।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ ने धीमी शुरुआत से उबरकर 44 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 55 रन बनाये जिससे उनकी टीम छह विकेट पर 145 रन बनाने में सफल रही। यह श्रृंखला का सबसे कम स्कोर था। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने चार ओवर में केवल 2० रन देकर एक विकेट लिया। जो डेनली के आखिरी क्षणों में बनाये गये 19 गेंदों पर नाबाद 29 रन से इंग्लैंड सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया।

ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान आरोन फिच (39) और मार्कस स्टोइनिस (26) की पारियों से एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 7० रन था लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से 13वें ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 1०० रन हो गया।

लेग स्पिनर आदिल राशिद (21 रन देकर तीन) ने फिच, ग्लेन मैक्सवेल (छह) और स्टीवन स्मिथ (तीन) को आउट करके आस्ट्रेलिया को संकट में डाल दिया था। मार्श और एस्टन एगर (नाबाद 16) ने 46 रन की भागीदारी करके आस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचाया। इंग्लैंड को मैच में स्टार बल्लेबाज जोस बटलर और नियमित कप्तान इयोन मोर्गन की कमी खली। आस्ट्रेलिया भी तेज गेंदबाज पैट कमिन्स और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के बिना उतरा था। इन दोनों टीमों के बीच शुक्रवार से तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.