Maxwell, Carey के शतक, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से 2-1 से जीती सीरीज

Samachar Jagat | Thursday, 17 Sep 2020 09:46:01 AM
Australia won the series 2–1 from England

मैनचेस्टर। ग्लेन मैक्सवेल (1०8) और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (1०6) रन की विस्फोटक शतकीय पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए हुई 212 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुधवार को तीसरे वनडे मुकाबले में तीन विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (112) के शानदार शतक और सैम बिलिग्स (57) तथा क्रिस वोक्स (नाबाद 53) के अर्धशतकों से निर्णायक मुकाबले में 5० ओवर में सात विकेट पर 3०2 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के 9० गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 1०8 रन और कैरी के 114 गेंदों में सात चौकों औरè दो छक्के के सहारे 1०6 रन की विस्फोटक शतकीय पारी के दम पर 49.4 ओवर में सात विकेट पर 3०5 रन बनाकर तीन विकेट से मैच तथा सीरीज अपने नाम कर ली। मैक्सवेल को उनकी विस्फोटक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के हाथों तीन मैचों की टी-2० सीरीज में मिली 1-2 की हार का बदला भी ले लिया। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 24 रन से जीत हासिल कर बराबरी की थी। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली।

इससे पहले इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मैच की पहली दो गेंदों पर जैसन रॉय और जो रुट को पवेलिएन भेज दिया। इंग्लैंड के दो विकेट स्कोर बोर्ड पर बिना किसी रन के गिर गए। शुरुआती झटके के बाद बेयरस्टो ने अकेले अपने दम पर स्थिति को संभाला। बेयरस्टो ने कप्तान इयोन मोर्गन (23) के साथ पांचवें विकेट के लिए 67 रन, जोस बटलर (8) के साथ चौथे विकेट के लिए 29 रन और बिलिग्स (57) के साथ पांचवें विकेट के लिए 114 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

तेज गेंदबाज पैट कमिस ने बेयरस्टो को 4०.1 ओवर में बोल्ड किया। बेयरस्टो ने 126 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रनों की शतकीय पारी खेली। बेयरस्टो के करियर का यह सातवां शतक था। बेयरस्टो के अलावा बिलिग्स ने 58 गेंदों पर 57 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि वोक्स ने 39 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.