Corona virus के कारण बैडमिटन विश्व जूनियर चैंपियनशिप रद्द

Samachar Jagat | Thursday, 22 Oct 2020 07:16:02 PM
Badminton World Junior Championship canceled due to Corona virus

नयी दिल्ली। विश्व जूनियर बैडमिटन चैंपियन 2०2० को कोविड-19 महामारी के चलते पाबंदियों और अनिश्चितताओं के कारण गुरुवार को रद्द कर दिया गया। न्यूजीलैंड में होने वाले इस चैंपियन को इससे पहले जनवरी 2०21 तक स्थगित किया गया था। इस प्रतियोगिता का आयोजन शुरुआती कार्यक्रम के अनुसार सितंबर-अक्टूबर में होना था।

बैडमिटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के महासविच थॉमस लुंड ने कहा, ''कोविड-19 स्थिति से जुड़ी पाबंदियों और जटिलताओं के कारण प्रतियोगिता की योजना बनाना असंभव है और इसलिए जनवरी 2०21 में न्यूजीलैंड इसकी मेजबानी नहीं हो पाएगी।’’ बीडब्ल्यूएफ ने बयान में कहा, ''2०21 का मेजबान पहले ही तय है... और कोविड-19 से जुड़ी अनिश्चितताएं के अगले साल भी जारी रहने की आशंका है और ऐसे में प्रतियोगिता को स्थगित करना विकल्प नहीं था। ’’

हालांकि बैडमिटन न्यूजीलैंड बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए अब भी प्रतिबद्ध है और बीडब्ल्यूएफ ने मौजूदा टूर्नामेंट की जगह 2०24 टूर्नामेंट की मेजबानी के उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। बीडब्ल्यूएफ परिषद 2०18 में ही 2०21, 2०22 और 2०23 चैंपियनशिप के मेजबानों की घोषणा कर चुकी है जिसके कारण अगली प्रतियोगिता की मेजबानी 2०24 में ही उपलब्ध थी। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.