BAN v/s PAK : बांग्लादेश के खिलाफ पहले ट्वेंटी-20 में 128 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए लड़खड़ाया पाक, बांग्लादेश ने 23 रन पर पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 03:59:02 PM
BAN v/s PAK : Chasing the target of 128 runs in the first Twenty20 against Bangladesh, Pakistan faltered, Bangladesh sent three Pakistan batsmen for 23 runs to the pavilion

स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला मैच आज शुक्रवार को ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान मेहमुदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनके इस फैसले को पाकिस्तानी गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया है।हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम भी बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने लड़खड़ाती नजर आई। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 5 ओवर में 23 रन पर तीन विकेट गंवा दिये हैं। 

पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान 11 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमना की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं कप्तान बाबर आजम को तस्किन अहमद ने मात्र 8 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान अभी दो झटको से उबरा भी नहीं था कि हैदर अली को मेहदी हसन ने शून्य पर पगबाधा आउट करके पाकिस्तान को तीसरा झटका दे दिया। 

इससे पहले, बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दोनों ओपनर मोहम्मद नईम और अपना डेब्यू ट्वेंटी-20 मैच खेल रहे सैफ हसन मात्र एक-एक रन बनाकर आउट हो गए। वहीं नजमुल ने 7 रनों की पारी खेली। आतिफ हुसैन ने 34 गेंदों पर 2 चौके और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। कप्तान मेहमुदुल्लाह ने बांग्लादेशी फैंस को निराश किया और मात्र 6 रन बनाकर मोहम्मद नवाज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मेहदी हसन 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं तस्किन अहमद 8 रन पर अभिजीत रहे। बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक 36 रनों की पारी आतिफ हुसैन ने खेली। वहीं पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक 3 विकेट हसन अली ने लिये। 

नुरुल हसन ने 28 रनों की पारी खेली। 22 गेंदों की पारी में नुरुल ने दो छक्के भी लगाए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट, मोहम्मद वसीम ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट वहीं शादाब खान को एक विकेट मिला। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.