BAN v/s PAK : पहले ट्वेंटी-20 मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया, शादाब खान और मोहम्मद नवाज़ ने अंतिम ओवरों में तेजतर्रार बल्लेबाजी कर बांग्लादेश से छीनी जीत, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 05:14:41 PM
BAN v/s PAK: Pakistan beat Bangladesh by 4 wickets in the first Twenty20 match, Shadab Khan and Mohammad Nawaz batted brilliantly in the last over to snatch victory from Bangladesh, taking a 1-0 lead in the series

स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने चार विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हालांकि पाकिस्तान की टीम बांग्लादेशी गेंदबाजी आक्रमण के आगे पूरी तरह तहस नहस हो गई लेकिन अंतिम ओवरों में शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने अच्छी बल्लेबाजी कर टीम को चार गेंद शेष रहते 4 विकेट से जीत दिला दी। पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 132 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। शुक्रवार को ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए मैच में बांग्लादेश के कप्तान मेहमुदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनके इस फैसले को पाकिस्तानी गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। पाकिस्तान ने हार के नजदीक पहुंचकर बांग्लादेश से ये मैच जीता है। 

इससे पहले, पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान 11 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमना की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं कप्तान बाबर आजम को तस्किन अहमद ने मात्र 8 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान अभी दो झटको से उबरा भी नहीं था कि हैदर अली को मेहदी हसन ने शून्य पर पगबाधा आउट करके पाकिस्तान को तीसरा झटका दे दिया। फखर जमां 34 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि हैदर अली शून्य और शोएब मलिक को शून्य पर आउट कर बांग्लादेशी गेंदबाजों ने पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। खुशदिल शाह ने 35 रनों की पारी खेली। 

इससे पहले, बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया है। बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दोनों ओपनर मोहम्मद नईम और अपना डेब्यू ट्वेंटी-20 मैच खेल रहे सैफ हसन मात्र एक-एक रन बनाकर आउट हो गए। वहीं नजमुल ने 7 रनों की पारी खेली। आतिफ हुसैन ने 34 गेंदों पर 2 चौके और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। कप्तान मेहमुदुल्लाह ने बांग्लादेशी फैंस को निराश किया और मात्र 6 रन बनाकर मोहम्मद नवाज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मेहदी हसन 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं तस्किन अहमद 8 रन पर अभिजीत रहे। बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक 36 रनों की पारी आतिफ हुसैन ने खेली। वहीं पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक 3 विकेट हसन अली ने लिये। 

नुरुल हसन ने 28 रनों की पारी खेली। 22 गेंदों की पारी में नुरुल ने दो छक्के भी लगाए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट, मोहम्मद वसीम ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट वहीं शादाब खान को एक विकेट मिला। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.