US Open की गलती से बड़ा सबक सीखा : Djokovic

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 11:00:02 AM
Big lesson learned from US Open mistake: Djokovic

रोम।  नोवाक जोकोविच ने सोमवार को यहां कहा कि अनजाने में लाइन जज के गले पर गेंद मारने के कारण यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होने से उन्होंने बड़ा सबक सीखा। आठ दिन पहले की इस घटना से जोकोविच का 29 मैचों तक चला विजय अभियान भी थम गया था और उनका 18वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना भी टूट गया था।

इटालियन ओपन खेलने के लिये यहां पहुंचे जोकोविच ने कहा, ''मैं शारीरिक तौर पर जितनी कड़ी मेहनत रहा हूं, उतनी ही मानसिक और भावनात्मक रूप से भी कर रहा हूं। ’’ उन्होंने कहा, ''मैं कोर्ट के अंदर और बाहर अपना सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व पेश करना चाहता हूं। मैं समझता हूं कि मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है और मैं हमेशा से इस तरह का इंसान और खिलाड़ी रहा हूं। ’’

जोकोविच ने कहा, ''मैं इसे पूरी गंभीरता के साथ एक बड़े सबक के तौर पर लूंगा। मैं इस बारे में सोच रहा हूं। मैं समझ रहा हूं। मैं अपनी टीम से बात कर रहा हूं। जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूणã था। आपको आगे बढ़ना होगा। ’’ यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच चौथे दौर में पाब्लो कारेनो बस्टा के खिलाफ मैच के दौरान अयोग्य घोषित कर दिये गये थे। उन्होंने इसके तुरंत बाद कोर्ट छोड़ दिया था। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.