Happy Birthday Kiran More : भारतीय क्रिकेट टीम का वो खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में नहीं बना पाया एक भी अर्द्धशतक

Samachar Jagat | Saturday, 04 Sep 2021 09:44:39 AM
Birthday: Indian cricket team player who couldn't score a single fifty in ODI cricket

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और बाद में भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता किरण मोरे का आज जन्मदिन है। किरण मोरे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उतनी छाप नहीं छोड़ी। गुजरात के वडोदरा में जन्मे किरण मोरे ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1980 में पहली श्रेणी से की थी। घरेलू क्रिकेट में लंबे समय के बाद, मोरे ने दिसंबर 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अपनी अंतरराष्ट्रीय पारी की शुरुआत की। हालांकि, वह भाग लेना जारी नहीं रख सके। वनडे टीम में।

1992 में विश्व कप टीम के सदस्य किरण मोरे ने 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। मोरे ने इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में 16 कैच लेकर एक रिकॉर्ड बनाया था। किरण मोरे के करियर का सबसे यादगार पल 1992 का वर्ल्ड कप रहा है। वर्ल्ड कप के समय भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाक बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर विकेटकीपर किरण मोरे के सामने दोनों हाथों से बल्ला पकड़ा और उछलने लगे.


 
हालांकि किरण मोरे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा योगदान नहीं दिया है। उन्होंने टेस्ट और वनडे में एक भी शतक नहीं बनाया। वह वनडे क्रिकेट में अर्धशतक नहीं बना सके। एकदिवसीय क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 42 था। हालांकि, उन्होंने 151 प्रथम श्रेणी मैचों में 5,200 से अधिक रन बनाए, 6 से अधिक शतक बनाए और उनका उच्चतम स्कोर 180 से अधिक था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.