Birthday Special: Manish Pandey ने एक गेंद पर बनाए 11 रन, इस टीम के खिलाफ किया ये कारनामा

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 09:25:44 AM
Birthday Special: Manish Pandey has scored 11 runs off a ball, did this feat against this team

भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे को सबसे विस्फोटक बल्लेबाज नहीं माना जाता है। वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी समय विरोधी गेंदबाजों को धो डालने की क्षमता रखते हैं। मनीष पांडे आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में हम आपको मनीष पांडे के उस कारनामे के बारे में बताने जा रहे हैं जो ज्यादातर बल्लेबाज नहीं कर सकते। ऐसा कटक में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के दौरान भी देखने को मिला। उन्होंने 18 गेंदों में 32 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। फाइनल तब हुआ जब उन्होंने 1 गेंद पर कुल 11 रन बनाए।

दरअसल, नुवान प्रदीप की गेंद पर फेंके गए 19वें ओवर की आखिरी गेंद मनीष ने थर्ड मैन के ऊपर 6 रन बनाकर बाउंड्री लाइन से बाहर कर दी. अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार दिया। अब जब अगली गेंद फ्री हिट हुई तो पहले से तैयार मनीष पांडे ने गेंद को चौका लगाया। इस तरह टीम इंडिया को इस एक लीगल बॉल पर 11 रन मिल गए। इस ओवर में कुल 21 रन बने।


 
टीम इंडिया ने मैच में श्रीलंका को रिकॉर्ड 93 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 180 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 16 ओवर में महज 87 रन पर ऑल आउट हो गई। 4 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.