बोलैंड के छह विकेट , आस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट और एशेज श्रृंखला जीती

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Dec 2021 10:25:32 AM
Boland's six wickets, Australia won the third Test and Ashes series

मेलबर्न। अपना पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने सात रन देकर छह विकेट चटकाये जिसकी मदद से आस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच से पहले इंग्लैंड को एक पारी और 14 रन से शिकस्त देकर एशेज श्रृंखला में 3 . 0  की विजयी बढत बना ली ।

अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 31 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 68 रन पर आउट हो गई ।इससे पहले इंग्लैंड के पहली पारी के 185 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर 82 रन की बढत ले ली थी ।

बेन स्टोक्स को पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया । 32 वर्ष के बोलैंड ने पहले ओवर में जॉनी बेयरस्टॉ को पवेलियन भेजा । इसके बाद दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज जो रूट (28) दूसरे ओवर में उनका शिकार हुए । मार्क वुड और ओली रोबिनसन उनके तीसरे ओवर में आउट हुए और दोनों खाता भी नहीं खोल सके थे ।

कैमरन ग्रीन ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड करके 27 . 4 ओवर में इंग्लैंड की दूसरी पारी का अंत कर दिया ।

बोलैंड ने मैच में 55 रन देकर सात विकेट लिये । आस्ट्रेलियाई पुरूष टीम के लिये टेस्ट खेलने वाले वह दूसरे देशज खिलाड़ी हैं ।उन्हें इस प्रदर्शन के लिये प्लेयर आफ द मैच का जॉनी मुलाग पदक दिया गया । यह पुरस्कार 1868 में इंग्लैंड का दौरा करने वाली आस्ट्रेलिया की देशज टीम के सम्मान में है ।

आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिस ने कहा कि उनकी टीम श्रृंखला 5 . 0  से जीतने की कोशिश करेगी ।

उन्होंने कहा ,'' एशेज श्रृंखला की आपके टेस्ट कैरियर पर गहरी छाप होती है और यह अपनी पहचान पुख्ता करने की शुरूआत का मौका है ।’’

दूसरी ओर इंग्लैंड के कप्तान रूट ने कहा ,'' हमें मजबूती से वापसी करके अगले दो मैच जीतने की कोशिश करनी होगी ।’’
इससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के रात कोरोना टेस्ट होने के बाद ही तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ । क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा ,'' सारे नतीजे नेगेटिव आये हैं ।’’

दूसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद खेल आधा घंटा विलंब से शुरू हुआ था ।

चौथा टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.