कोहली की तरह हर प्रारूप के खिलाड़ी बन सकते हैं ब्रूक : Stokes

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2022 10:27:03 AM
Brook can become an all-format player like Kohli: Stokes

मुल्तान : इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने सोमवार को कहा कि युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक भारत के विराट कोहली की तरह हर प्रारूप के सफल खिलाड़ी बन सकते हैं। स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, वह उन दुर्लभ खिलाड़यिों में से एक है जिसे आप सभी प्रारूपों में देखते हैं और आप उसे हर जगह सफल होते हुए देख सकते हैं।

यह शायद थोड़ी बड़ी बात है, लेकिन विराट कोहली उन लोगों में से हैं जिनकी तकनीक सरल है और हर जगह काम करती है। वह विपक्ष पर जो दबाव डालते हैं, हम वैसा ही करने की कोशिश कर रहे हैं। इंग्लैंड के 23 वर्षीय बल्लेबाज ब्रूक ने मुल्तान टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रन बनाये, जिसकी मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से मात दी। यह इस टेस्ट सीरीज के दो मैचों में ब्रूक का दूसरा शतक था। स्टोक्स ने कहा, ब्रूक भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है जिसकी तकनीक तीनों प्रारूपों के अनुकूल है। वह हमेशा विपक्ष पर दबाव डालना चाहता है और उसने इंग्लैंड के लिए एक और मैच जीता है।

ब्रूक इससे पहले सितंबर में इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर अपनी टीम के लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। वर्तमान में वह एकदिवसीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन जॉनी बेयरस्टो की एड़ी की चोट ठीक न होने पर वह जल्द ही तीसरे प्रारूप में भी इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। स्टोक्स ने कहा, उनके साथ कप्तानी करना आसान है। वह बस अपने खेल के बारे में सोचता है, अपनी बल्लेबाजी से प्यार करता है, लगातार सुधार करना चाहता है और लगातार उस पर काम करता है। वह आपके ड्रेसिग रूम के लिये बहुत अच्छा खिलाड़ी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.