अगले महीने त्रिनिदाद में शुरू होगी कैरेबियाई प्रीमियर लीग

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jul 2020 10:46:01 AM
Caribbean Premier League to Begin Next Month In Trinidad

टरूबा। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) ट्वेंटी2० टूर्नामेंट अगले महीने शुरू होगा जिसके पहले दिन ट्रिनिबागो नाइटराइडर्स का सामना गयाना अमेजन वारियर्स तथा मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स का सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट से होगा।


सीपीएल के मुख्य कार्यकारी डेमियन ओडोनो ने कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन 18 अगस्त से 1० सितंबर के बीच दो स्थानों पर किया जाएगा। इनमें से त्रिनिदाद एवं टोबैगो के टरूबा स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में 23 मैच खेले जाएंगे जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल हैं। बाकी दस मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल में खेले जाएंगे।
कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप्प पड़ने के बाद वेस्टइंडीज की टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली पहली टीमों में एक है। उसने इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने के शुरू में साउथम्पटन में पहला टेस्ट मैच खेला जिसमें चार विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट मैच जीता जबकि तीसरा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है।


पिछले महीने ब्रिटेन पहुंचने पर दो सप्ताह तक पृथकवास पर रहने वाले कैरेबियाई क्रिकेटरों को वेस्टइंडीज लौटने के बाद टी2० प्रारूप के अनुरूप ढलना होगा।
इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला की तरह छह टीमों का टूर्नामेंट सीपीएल भी खाली स्टेडियमों में जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जाएगा तथा कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिये इसमें कड़े नियमों का पालन किया जाएगा।
ओडोनो ने कहा, ''लंबे इंतजार के बाद जब खेल की वापसी हुई तो हमने देखा कि लोगों ने इसमें कितनी अधिक दिलचस्पी दिखायी। सीपीएल में लोगों की अधिक दिलचस्पी होगी क्योंकि यह वापसी करने वाला पहला फ्रेंचाइजी टी2० टूर्नामेंट होगा।’’ (एजेंसी)



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.