चांदीमल की नाबाद अर्धशतकीय पारी बेकार, दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 में श्रीलंका को हराया

Samachar Jagat | Saturday, 11 Sep 2021 12:58:47 PM
Chandimal's unbeaten half-century in vain, South Africa beat Sri Lanka in the first T20

न्यूज़ डेस्क | श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल की करियर की सर्वश्रेष्ठ 66 रन की नाबाद पारी भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के शुरुआती मैच में टीम को 28 की हार से नहीं बचा पायी।

दक्षिण अफ्रीका ने एडेन मार्कराम की 33 गेंद में 48 रन की पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 163 रन बनाने के बाद शुक्रवार को श्रीलंका को छह विकेट पर 135 रन पर रोक दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को रीजा हेंड्रिक्स (38) और अनुभवी क्विंटन डिकॉक (36) ने 73 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन टीम ने 13वें ओवर में 87 रन तक तीन विकेट गंवा दिये। इसके बाद मार्कराम और डेविड मिलर (26 रन) ने तेजी से रन बटोरते हुए टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। दोनों ने 65 रन की साझेदारी की।

मार्कराम ने 33 गेंद की पारी में एक चौका और दो छक्के लगाये जबकि मिलर ने 15 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का जड़ा। श्रीलंका के लिए वानिदु हसरंगा ने दो जबकि दुश्मांता चमीरा, महीश थीक्षना और दासुन शनाका ने एक-एक विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज तेजी से रन जुटाने में जूझते रहे। अविष्का फर्नांडो (11) और चांदीमल ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े लेकिन फर्नांडो के रन आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने अपने पहले टी2० अंतरराष्ट्रीय मैच की पहली गेंद पर भानुका राजपक्षे को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। महाराज ने चार ओवर में 19 रन खर्च किये। चांदीमल ने 54 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये। चमिका करुणात्ने 22 रन पर नाबाद रहे।महाराज के अलावा ब्योन फोर्टीन, एनरिच नॉर्खिया, तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिये।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.