चेल्सी, टोटेनहैम और लिवरपूल लीग कप के सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Thursday, 23 Dec 2021 10:04:16 AM
Chelsea, Tottenham and Liverpool reach the semi-finals of the League Cup

लंदन। चेल्सी ने ब्रेंटफोर्ड को 2-0  से हराकर लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला टोटेनहैम से होगा।

टोटेनहैम ने एक अन्य मुकाबले में वेस्ट हैम से 2-1 से जीत दर्ज की।
अन्य सेमीफाइनल लिवरपूल और आर्सनल के बीच खेला जाएगा। लिवरपूल ने लीस्टर सिटी को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर आर्सनल से भिड़ने का हक पाया जिसने एक दिन पहले संडरलैंड पर 5-1 से बड़ी जीत दर्ज की थी।

चेल्सी और ब्रेंटफोर्ड के बीच मैच 80  मिनट तक गोलरहित था। पोंटस जानसन के आत्मघाती गोल से चेल्सी से बढ़त बनायी जबकि जोर्गिन्हो ने 85वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 2-0  किया।

टोटेनहैम और वेस्ट हैम के बीच तीनों गोल पहले हाफ में पांच मिनट के अंदर किये गये। टोटेनहैम को स्टीव बर्गविन ने 29वें मिनट में बढ़त दिलायी लेकिन इसके तीन मिनट बाद जैरोड बोवेन ने वेस्ट हैम को बराबरी दिला दी। लुकास मोरा ने 34वें मिनट में टोटेनहैम को फिर बढ़त दिलायी जो उसने आखिर तक बरकरार रखी।

लिवरपूल और आर्सनल के बीच मैच निर्धारित समय तक 3-3 से बराबरी पर था जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। लिवरपूल पहले हाफ के बाद 3-1 से पीछे चल रहा था लेकिन दूसरे हाफ में डिएगो जोटा और ताकुमी मिनामिनो के गोल से वह बराबरी करने में सफल रहा। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.