बचपन के कोच उत्तम मजूमदार ने ईशान किशन को लेकर खोला ये राज़, जानकर हो जायेंगे हैरान

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2022 10:15:27 AM
Childhood coach Uttam Majumdar revealed this secret about Ishaan Kishan, you will be surprised to know

 

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखरी मैच में शानदार प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में उन्होंने 131 गेंदों का सामना करते हुए 24 चौके और 10 छक्के लगाए और 210 रन बनाये। ईशान किशन ने सबसे तेज़ दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। विराट कोहली के साथ मिलकर उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 290 रन की साझेदारी की।

विराट कोहली और ईशान किशन के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया 400 से भी ज्यादा रन का टारगेट खड़ा करने में कामयाब रही। इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों के बड़े अंतर से हराया। मैच के बाद ईशान के बचपन के कोच उत्तम मजूमदार ने उनकी मेहनत और लगन को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि ईशान भारतीय टीम में वापसी से पहले होटल रूम में भी ट्रेनिंग किया करते थे।


ईशान किशन ने उत्तम मजूमदार से टीम होटल आने का किया अनुरोध
उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, “ऐसा लग रहा है जैसे कि मेरे बेटे ने मुझे जन्मदिन का तोहफा दिया हो।” दरअसल जब जून में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए दिल्ली में मौजूद थी, तब ईशान किशन ने उत्तम मजूमदार को कॉल किया और उनसे टीम होटल आने का अनुरोध किया।

आपको बता दें मजूमदार ग्रेटर नोएडा में अपनी अकादमी चलते हैं। उन्होंने कहा कि, “ईशान चाहते थे कि मैं रोजाना होटल आता रहूं, जिससे उन्हें ट्रेनिंग मिलती रहे। जब वह ट्रेनिंग नहीं कर रहे होते तो वह नॉर्खिया और रबाडा की शॉर्ट बॉल का सामना करने की तकनीक पर काम किया करते।”

मजूमदार ने कहा, “होटल का कमरा किसी नेट-एरिया से कम नहीं था, जहां ईशान काफी ट्रेनिंग किया करते। उस से चार-पांच दिन पहले तक वह पुल शॉट की तैयारी करते रहे। यह उनकी दिमागी कंडीशनिंग के बारे में ज्यादा था, उन्होंने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 76 रनो की पारी खेली।” उस मैच में ईशान ने ओपनिंग करते हुए 48 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्कों की सहायता से 76 रन बनाए।

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.