स्टीवर्ट ने कहा, वोक्स इंग्लैंड का 'गुमनाम नायक’

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jul 2020 04:00:02 PM
Chris Woakes is England’s ‘unsung hero’, says Stewart

मैनचेस्टर। पूर्व कप्तान एलेक स्टीवर्ट का मानना है कि तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स इंग्लैंड के 'गुमनाम नायक’ हैं जो अपना काम चुपचाप करते हैं जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज सुर्खियों में छाए रहते हैं।


वोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए जिससे मेहमान टीम दूसरी पारी में 129 रन पर सिमट गई और मेजबान टीम ने श्रृंखला 2-1 से जीतकर विजडन ट्रॉफी अपने नाम की।


स्टीवर्ट ने कहा कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले वोक्स को अधिकतर वह मान्यता नहीं मिलती जिसके वह हकदार हैं। इस तेज गेंदबाज ने अब तक 35 टेस्ट में 1०6 विकेट चटकाए हैं।
स्टीवर्ट ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ''वह इंग्लैंड टीम के गुमनाम नायक की तरह है क्योंकि हम ब्रॉड और एंडरसन की बात करते हैं और फिर आर्चर और वुड की गति की बात करते हैं लेकिन वोक्स अपना काम चुपचाप करता है।’’
उन्होंने कहा, ''मुझे खुशी है कि उसने पांच विकेट चटकाए क्योंकि काफी बार उसके प्रदर्शन को इन खिलाड़ियों की तुलना में अधिक तवज्जो नहीं मिलती जिन्हें बड़ा खिलाड़ी माना जाता है।’’
स्टीवर्ट ने कहा कि 31 साल के आलराउंडर वोक्स ने इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन किया है और वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक टेस्ट की अंतिम एकादश में उनका चुना जाना इसे दर्शाता है।
इंग्लैंड के लिए 1989 से 2००3 के बीच 133 टेस्ट और 17० एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज स्टीवर्ट का मानना है कि युवा सैम कुरेन के लिए टेस्ट टीम में वोक्स की जगह लेना आसान नहीं होगा।


उन्होंने कहा, ''सैम कुरेन ने एक टेस्ट मैच खेला और तीन विकेट चटकाए, वह क्रिस वोक्स की जगह लेना चाहता है और अब जब वोक्स इस तरह की फॉर्म में है तो सैम कुरेन के लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल होगा।’’ (एजेंसी)



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.