Colombo : श्रीलंका की ओर से टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने वाले पहले कप्तान बंदुला वर्णापुरा का 68 साल की उम्र में निधन, पहले ही टेस्ट में बैट के साथ गेंद से भी दिखाया जलवा

Samachar Jagat | Monday, 18 Oct 2021 07:03:18 PM
Colombo : Bandula Varnapura, the first captain to captain in Test cricket for Sri Lanka, died at the age of 68, already showed the ball with the bat in the first Test

स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंकाई क्रिकेट से जुड़ी आज सोमवार को एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। दरअसल आज श्रीलंका के पहले टेस्ट क्रिकेट कप्तान बंदुला वर्णापुरा का निधन हो गया है। वे 68 वर्ष के थे उन्होंने कोलंबो के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वर्णापुरा ने 1982 में कोलंबो में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी का जिम्मा संभाला था।  उन्होंने श्रीलंका की तरफ से पहली गेंद का सामना किया और टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला रन बनाया। इस मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी थी जिसके बाद ये रिकॉर्ड असाधारण बन गया था। 

 

May he attain the supreme bliss of Nibbana ???? pic.twitter.com/j7ynZIOWCi

— Sri Lanka Cricket ???????? (@OfficialSLC) October 18, 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने भी वर्णापुरा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। बोर्ड के चेयरमैन शम्मी सिल्वा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में लिखा है कि  श्रीलंका के पहले टेस्ट कप्तान बंदुला वर्णापुरा के निधन से बहुत दुखी हूं।

उन्होंने लिका कि वे एक बेहतरीन क्रिकेटर, प्रशासक, कोच, कमेंटेटर और सबसे बढ़कर एक अच्छे इंसान थे और उनका निधन क्रिकेट समुदाय के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। हालांकि, मुझे यकीन है कि उनके नाम और काम हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.