Commonwealth Games 2022 : गोल्ड मैडल जीतने वाले जेरेमी लालरिनुंगा के जीवन के बारे में जाने

Samachar Jagat | Monday, 01 Aug 2022 01:31:06 PM
Commonwealth Games 2022: Know about the life of gold medal winner Jeremy Lalrinnunga

जेरेमी लालरिनुंगा ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में इतिहास रच दिया जब उन्होंने रविवार को पुरुषों की 67 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है । वह एक  भारतीय खेलों में उभरते सितारों में से हैं एक । आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनजानी बातों के बारे में।

जेरेमी मीराबाई चानू और नीरज चोपड़ा के फैन हैं


जेरेमी ने अपने  इंस्टाग्राम पर ये फोटो पोस्ट की और लिखा है कि मीराबाई और नीरज दोनों ही उनकी प्रेरणा हैं।

जेरेमी लालरिननुंगा के पिता एक मुक्केबाज हैं


जेरेमी के पिता लालनीहट्लुआंगा राज्य स्तर के मुक्केबाज थे और उनकी प्रेरणाओं में से एक हैं। पहले, वह अपने पिता की तरह एक बॉक्सर बनना  चाहते थे ,लेकिन जब उन्हें वजन उठाने के बारे में पता चला, तो उन्होंने इसे खेल के रूप में लेने में एक सेकंड भी बर्बाद नहीं किया।

मुश्किल जिंदगी


जेरेमी के पीडब्ल्यूडी में मजदूर के रूप में नौकरी लेने के कारण उनके घर पर आर्थिक संकट आ गया था। भारोत्तोलन ने आज उन्हें और अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। बेशक, अब वह एक बेहतर जीवनशैली बनाए रख सकता है।

उनका पहला बड़ा पदक


जेरेमी को पहली बार तब देखा गया था जब उन्होंने ब्यूनस आयर्स में युवा ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीता था

जेरेमी का राष्ट्रीय रिकॉर्ड


जेरेमी टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अपने मौके से चूक गए, उनके पास अभी भी राष्ट्रीय रिकॉर्ड हैं जिसमें 141 किग्रा (स्नैच), 167 किग्रा (क्लीन एंड जर्क) और 67 किग्रा सीए में कुल 306 किग्रा शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.