Commonwealth Games: तेजस्विन शंकर ने ऊँची कूद में कांस्य पदक जीता

Samachar Jagat | Thursday, 04 Aug 2022 12:28:39 PM
Commonwealth Games: Tejaswin Shankar wins bronze in high jump

बर्मिंघम |  राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत के तेजस्विन शंकर ने पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता।बुधवार को एक्सेलेंडर स्टेडियम में शंकर के 2.22 मीटर के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में ऊंची कूद स्पर्धा में भारत को पहला पदक दिलाया।बहामास के पूर्व विश्व और राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन डोनाल्ड थॉमस ने शंकर के साथ में 2.22 मीटर ऊंची कूद लगायी, लेकिन भारतीय ने कांस्य अर्जित किया क्योंकि उन्होंने अपने सभी कूद में 2.10 मीटर, 2.15 मीटर, 2.19 मीटर और 2.22 मीटर को पहले ही प्रयास में इस बाधा को पार कर लिया।

शंकर ने कांस्य पदक जीतने के बाद कहा, ''मेरे पास कॉलेज सत्र का भी अनुभव था और मैंने जनवरी में कूदना शुरू कर दिया था लेकिन यहां कांस्य प्राप्त करना एक सपना साकार होने जैसा है और मैं अपने साथ घर कुछ लेकर जा रहा हूँ और खुश हूं।’’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में भारत का पहला एथलेटिक्स पदक जीतने के लिए शंकर को बधाई दी। श्री मोदी ने ट्वीट किया, ''तेजस्विन शंकर ने इतिहास रचा है, उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में पहला ऊंची कूद पदक जीता।

उन्हें कांस्य पदक जीतने पर बधाई। उनके प्रयासों पर गर्व है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। वह सफलता प्राप्त करते रहें।’’इस स्पर्धा में विश्व इनडोर चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता न्यूजीलैंड के हामिश केर ने 2.25 मीटर की ऊंची छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता, जबकि ऑस्ट्रेलिया के ब्रैंडन स्टार्क ने रजत पदक जीता।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.