क्रिकेट में भ्रष्टाचार: 'कप्तानों पर सट्टेबाजों का फोकस', टी20 है उनका पसंदीदा फॉर्मेट

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Nov 2021 12:55:58 PM
Corruption in cricket: 'focus of bookies on the captains', T20 is their favorite format

नई दिल्ली: क्रिकेट में भ्रष्टाचार और सट्टेबाजी का मामला लंबे समय से चला आ रहा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने अब इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. एलेक्स मार्शल का कहना है कि क्रिकेट में भ्रष्ट लोगों का पूरा ध्यान टीम के कप्तान पर होता है, भ्रष्ट उन लोगों के साथ संबंध बनाते हैं जो कप्तान के करीबी होते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद प्रेस से बात करते हुए एलेक्स मार्शल ने कहा, ''कप्तानों, ओपनर्स और ओपनिंग गेंदबाजों की तरह भ्रष्ट. कि भ्रष्ट लोगों का पसंदीदा प्रारूप टी 20 है, जहां उनका लक्ष्य दो ओवर से लेकर चार ओवर तक होता है। वे किसी मैच के परिणाम, नो-बॉल या टॉस पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, लेकिन मैच के बीच में चीजें बदल जाती हैं। भ्रष्ट लोगों ने अपनी सोच बदल दी है क्योंकि अब खिलाड़ी ऐसी बातें हमसे साझा कर रहे हैं।


 
मैच में भ्रष्ट कैसे दखल देते हैं, इस पर उन्होंने कहा कि ये लोग किसी तरह कप्तान के करीब रहना चाहते हैं, किसी पुराने खिलाड़ी द्वारा, टीम मैनेजर द्वारा, जो कप्तान को जानता है। इस तरह के और भी प्रयास भ्रष्ट फ्रेंचाइजी लीग द्वारा किए जाते हैं। भारतीय क्रिकेट में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि चूंकि भारत में सट्टेबाजी वैध नहीं है, इसलिए यहां ऐसी चीजों को पकड़ना मुश्किल हो जाता है। वे यहाँ अधिक गिने जाते हैं, लेकिन आप उन्हें देख नहीं पाएंगे।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.