Cricket Update : श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक कप्तान

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2022 09:25:15 AM
Cricket Update : Hardik captain in T20 series against Sri Lanka

मुबंई : श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 श्रृखंला में हरफनमौला हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे वहीं अंगूठे की चोट से ग्रसित नियमित कप्तान रोहित शर्मा एक दिवसीय श्रृखंला में वापसी करेंगे। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार देर शाम श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और एक दिवसीय श्रखंला के लिये भारतीय टीम की घोषणा की।

टी-20 विश्वकप में धाकड़ प्रदर्शन करने वाले सूर्य कुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत के उप कप्तान की भूमिका भी निभायेंगे। बांग्लादेश दौरे पर भारत के कार्यवाहक कप्तान के एल राहुल और विराट कोहली को टी-20 सीरीज के लिये भारतीय टीम में जगह नहीं दी गयी है वहीं रिषभ पंत को भी टीम में जगह नहीं मिली है। यूपी के शिवम मावी और बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार टी-20 सीरीज के जरिये भारतीय टीम में पदार्पण करेंगे।

एक दिवसीय टीम में शिखर धवन एक बार फिर जगह बनाने में असफल रहे हैं वहीं हार्दिक पांड्या एक दिवसीय श्रृखंला में भारत के उपकप्तान होंगे जबकि के एल राहुल विकेटकीपर की भूमिका में नजर आयेंगे। टीम इस प्रकार है। टी-20 :- हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक , शिवम मावी, मुकेश कुमार।

एक दिवसीय :- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.