Daniil Medvedev ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jan 2022 11:13:15 AM
Daniil Medvedev makes it to quarter-finals of Australian Open

यूएस ओपन चैंपियन डेनियल मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने मैक्सिम क्रेसी को 6-2, 7-6, 6-7, 7-5 से हराया। रूस के मेदवेदेव अब नौवें नंबर के फेलिक्स ऑगर अलियासिमे से भिड़ेंगे, जिन्होंने 2014 यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच को 2-6, 7-6, 6-2, 7-6 से हराया।

पुरुष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। उन्होंने चौथे दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को भी 4-6, 6-4, 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ और इस बीच त्सित्सिपास भी दो बार पिछड़ गया, लेकिन अंत में उसने जोरदार वापसी की और जीत हासिल की। दूसरे मैच में इटली के जानिक सिनर ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि माइनर को 7-6, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।


 
रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिका ने कनाडा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हरा दिया है। जॉन इस्नर और टेलर फ्रिट्ज ने सिंगल्स मैच जीतकर डबल्स का खिताब अपने नाम किया है। इस्नर ने सिंगल्स मैच में ब्रिडेन शानूर को 66 मिनट में 6-1 6-4 से हराकर अमेरिका को शुरुआती बढ़त दिलाई। शानूर को डेनिस शापोवालोव के स्थान पर भेजा गया है, जो थकान के कारण अंतिम क्षणों में शुरुआती एकल स्पर्धा से हट गए थे। शापोवालोव हाल ही में पश्चिम एशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद इससे उबर रहे हैं। फ्रिट्ज ने 11वीं रैंकिंग के फेलिक्स एगर अलीआसिम को 6-7, 6-4, 6-4 से हराया। युगल में इस्नर और फ्रिट्ज ने इलायस और शापोवालोव को 6-4, 6-4 से हराया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.