Danish Open : साजन प्रकाश को स्वर्ण, वेदांत माधवन ने रजत पदक जीता

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 02:25:38 PM
Danish Open: Sajan Prakash wins gold, Vedant Madhavan wins silver

नई  दिल्ली |  शीर्ष भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने डेनमार्क के कोपेनहेगन में दानिश ओपन तैराकी प्रतियोगिता में पुरूष 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर सत्र की जीत से शुरूआत की।
इस साल अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे प्रकाश ने शुक्रवार की रात 1.59.27 सेकेंड का समय निकालकर पोडियम में शीर्ष स्थान हासिल किया।

इससे पहले केरल के इस तैराक ने हीट में 2.03.67 सेकेंड का समय निकालकर 'ए’ फाइनल के लिये क्वालीफाई किया। दो बार के ओलंपियन प्रकाश ने कहा, ''इस महीने हमारे कुछ टूर्नामेंट हैं। हम धीरे धीरे राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिये शीर्ष पर आने की कोशिश करेंगे। ’’

वहीं युवा वेदांत माधवन ने भी सकारात्मक शुरूआत करते हुए अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया और पुरूष 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया। भारतीय अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत ने 10 तैराकों के फाइनल में 15.57.86 सेकेंड के समय से दूसरा स्थान हासिल किया।
सोलह साल के इस खिलाड़ी ने मार्च 2021 में लातविया ओपन में कांस्य पदक जीता था।

उन्होंने पिछले साल जूनियर राष्ट्रीय तैराकी चैम्पियनशिप में भी प्रभावित करते हुए सात पदक (चार रजत और तीन कांस्य) जीते थे। शक्ति बालकृष्णन महिला 400 मीटर मेडले के बी फाइनल में दूसरे और ओवरआल आठवें स्थान पर रहीं। प्रतियोगिता में भाग ले रहे चौथे भारतीय तैराक तनीष जॉर्ज मैथ्यू 5० मीटर फ्रीस्टाइल में 29वें स्थान पर रहे। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.