Darren Bravo की वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में वापसी, शाई होप बाहर

Samachar Jagat | Saturday, 17 Oct 2020 02:00:01 PM
Darren Bravo returns to the West Indies Test team

सेंट जोन्स (एंटीगा)। बायें हाथ के बल्लेबाज डेरेन ब्रावो और शिमरोन हेटमायर तथा आलराउंडर कीमो पॉल को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है जबकि शाई होप को बाहर कर दिया गया है। ब्रावो ने अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 2०13 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही ड्यूनेडिन में बनाया था।

अब तक 34 टेस्ट मैच खेलने वाले होप का हाल के टेस्ट मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने दिसंबर 2०17 के बाद से 19.48 की औसत से रन बनाये हैं और फरवरी 2०19 के बाद तो उनका औसत 14.45 रहा। इससे उनका कुल औसत गिरकर 26.27 हो गया है। छह रिजर्व खिलाड़ी भी पृथकवास के दौरान टेस्ट टीम की तैयारियों में मदद करने और किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उसका स्थान लेने के लिये न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे।

विकेटकीपर आंद्रे फ्लेचर को 2०18 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड में अगले महीने वाली तीन मैचों की शृंखला के लिये टी2० टीम में शामिल किया गया है। कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले आलराउंडर काइल मेयर्स को पहली बार टीम में जगह मिली है। आलराउंडर आंद्रे रसेल और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों लेंडल सिमन्स और इविन लुईस से कोविड-19 महामारी से जुड़ी यात्रा चिताओं और पृथकवास के कारण दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है।

टी2० शृंखला 27 नवंबर से आकलैंड में शुरू होगी। इसके बाद अगले दो मैच माउंट मॉनगानुई में 29 और 3० नवंबर को खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच हैमिल्टन और दूसरा टेस्ट 11 से 15 दिसंबर के बीच वेलिगटन में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है :
टेस्ट टीम: जैसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रैग ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शेमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, केमर होल्डर, अल्जार्री जोसेफ, कीमो पॉल। रिजर्व : नक्रुमाह बोनर, जोशुआ डासिल्वा, प्रेस्टन मैकस्वीन, शाइनी मोसले, रेमन रिफ़र, जेडन सीलेस।

टी 2० टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फ़ेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, आंद्रे फ्लेचर, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किग, काइल मेयर्स, रोवेल पावेल, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, ओसाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसर विलियम्स। 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.