Davis Cup : क्रोएशिया को 2-1 से हराकर आस्ट्रेलिया फाइनल में

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2022 11:24:25 AM
Davis Cup: Australia beat Croatia 2-1 to reach final

मलागा (स्पेन) :  आस्ट्रेलिया ने क्रोएशिया को 2-1 से हराकर 19 साल में पहली बार डेविस कप फाइनल में प्रवेश किया आस्ट्रेलिया ने अपना 28वां और अंतिम खिताब 2003 में जीता था। लेटन हेविट की टीम शुक्रवार को पहला एकल गंवाने के बाद वापसी करने में सफल रही। फिर आस्ट्रेलिया की युगल जोड़ी ने निर्णायक मुकाबले में एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की।

आस्ट्रेलिया के लिये 1999 से 2018 तक रिकॉर्ड 43 डेविस कप मुकाबले खेल चुके हेविट ने कहा, ''मुझे बहुत गर्व है। आस्ट्रेलिया का इस प्रतियोगिता में वास्तव में शानदार इतिहास है। ’’बार्ना कोरिच ने थानासी कोकिनाकिस को 6-4, 6-3 को हराकर क्रोएशिया को आगे कर दिया था। लेकिन एलेक्स डि मिनॉर ने मारिन सिलिच को 6-2, 6-2 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। जिससे युगल मुकाबला निर्णायक हो गया। जोर्डन थॉम्पसन और मैक्स पुर्सेल की जोड़ी ने निकोला मेकटिच और माटे पाविच की जोड़ी को 6-7, 7-5, 6-4 से हराकर अपनी टीम की सेमीफाइनल जीत सुनिश्चित की। डि मिनॉर ने कहा, ''टीम यही होती है जो कभी हार नहीं मानने वाला इरादा रखती है। ’’ दूसरे सेमीफाइनल में कनाडा का सामना शनिवार को इटली से होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.