Rishabh Pant on Kuldeep Yadav: चार विकेट लेने वाले कुलदीप से नहीं कराया चौथा ओवर, अब कप्तान ऋषभ पंत ने दी ये सफाई

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 10:29:28 AM
DC vs KKR: Kuldeep Yadav had taken 4 wickets for Kolkata in 3 overs

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) का यह सीजन काफी अच्छा चल रहा है. उन्होंने अब तक अपने प्रदर्शन से दिग्गजों का दिल भी जीता है। गुरुवार को भी कुलदीप ने अकेले दम पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) को चौथी बार अपने दम पर जीत दिलाई. गुरुवार को खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 4 विकेट से हरा दिया. इस मैच में कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

मैच में कुलदीप ने 3 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने महज 14 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर, बाबा इंद्रजीत, सुनील नरेन और तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल को पवेलियन भेजा. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच में कुलदीप की ओर से केवल तीन ओवर फेंके, भले ही वह पहले ही 4 विकेट ले चुके थे। ऐसे में कुलदीप का चौथा ओवर न मिलने पर पंत की आलोचना भी हो रही है. इस पर मैच के बाद पंत ने खुद जवाब दिया है। ऋषभ पंत ने कहा कि, लगातार मैच हारने के कारण हमारे मन में काफी बेचैनी और बेचैनी थी. हम सोच रहे थे कि मैच को अंत तक ले जाने से उसके जीतने के चांस ज्यादा होंगे। शॉन मार्श की वापसी अच्छी रही है। खलील अहमद के आने के साथ ही फाइनल इलेवन पूरी हो जाएगी। श्रेयस अय्यर के विकेट पर पंत ने कहा, "मैं लंबे समय से विकेट कीपिंग कर रहा हूं। ऐसे में मैंने सिर्फ गेंद पर नजर रखी और एक स्पेशल कैच लिया।
 
पंत ने आगे कहा, "अभी हम पॉइंट टेबल पर नहीं देख रहे हैं। हम सिर्फ अगला मैच देख रहे हैं। हम अपनी योजना पर अमल करना चाहते हैं। टीम को फील्डिंग में और भी तेजी दिखानी होगी। मैं कुलदीप को देना चाहता था। दूसरे छोर से ओवर (चौथा), लेकिन ओस के कारण गेंद गीली हो रही थी। इसलिए मुझे कुलदीप का चौथा ओवर नहीं मिला। आपको बता दें कि, मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। कोलकाता के लिए नितीश राणा ने 34 गेंदों में 57 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों में 42 रन बनाए। जवाब में डीसी ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से मैच जीत लिया। डीसी के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 26 गेंदों में 42 रन बनाए।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.