Deepti ने टी20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिग हासिल की

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2022 10:36:03 AM
Deepti achieves career best ranking in T20

दुबई : भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने महिला एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी टी20 रैंकिग हासिल कर ली है। आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी रैंकिग के अनुसार दीप्ति ने टी20 महिला गेंदबाजों की रैंकिग में 724 पॉइंट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है।

उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ तीन जबकि बंगलादेश और थाईलैंड के खिलाफ दो-दो विकेट हासिल किये, जिससे वह नवंबर 2019 के बाद पहली बार तीसरे पायदान पर आई हैं। इसके अलावा उन्होंने टी20 ऑलराउंडर रैंकिग में ऑस्ट्रेलिया की ऐशले गार्डनर को पछाड़कर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि बल्लेबाजों की रैंकिग में वह 35वें पायदान पर आ गयी हैं।

इसी बीच, दीप्ति की हमवतन रेणुका सिह (तीन पायदान चढèकर आठवीं रैंकिग पर), स्नेह राणा (30 पायदान चढèकर 15वीं रैंकिग पर) और पूजा वस्त्राकर (सात पायदान चढèकर 28वीं रैंकिग पर) ने टी20 गेंदबाजों की सूची में बढèत हासिल की है। बल्लेबाजों की रैंकिग में जेमिमाह रॉड्रिगेज़ दो पायदान चढèकर छठे स्थान पर आ गयी हैं। भारत के खिलाफ 37 गेंदों पर नाबाद 56 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाली पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार पांच पायदान चढèकर 39वीं रैंक पर पहुंच गयी हैं। वह ऑलराउंडरों की सूची में भी एक पायदान ऊपर चढèकर सातवां स्थान हासिल कर चुकी हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.