Dhoni को मिली इन दो टीमों की कप्तानी, विराट और रोहित को भी मिली जगह

Samachar Jagat | Monday, 28 Dec 2020 09:35:51 AM
Dhoni got the captaincy of these two teams

खेल डेस्क। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पिछले दस वर्षों में क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर डिकेड अवॉड्र्स की घोषणा की है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 2011 से 2020 के दशक के बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर अपनी बेस्ट टेस्ट, वनडे और टी-20 टीमें का चयन किया है। टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली और वनडे तथा टी-20 टीमों की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी गई है। 

इस दशक में एक दिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को भी आईसीसी ने अपनी वनडे टीम में जगह दी है। इस प्रकार तीन भारतीय क्रिकेटरों को आईसीसी की दशक की बेस्ट वनडे टीम में जगह मिली है। 

जबकि आईसीसी की दशक की बेस्ट टी-20 टीम में चार भारतीय क्रिकटरों को जगह मिली है। आईसीसी ने इस टीम में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह और महेन्द्र सिंह धोनी को जगह दी है। 

दशक की बेस्ट एकदिवसीय टीम: रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, महेंद सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा। 

दशक की बेस्ट टी-20 टीम:  रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.