Happy Birthday Mithali Raj: कभी भरतनाट्यम डांसर बनना चाहती थीं मिताली राज

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 10:26:59 AM
Did You Know? Mithali Raj became an expert in Bharatnatyam at the age of 10

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 3 दिसंबर 1982 को जोधपुर में हुआ था। मिताली का जन्म एक तमिल परिवार में हुआ था और उन्होंने बचपन से ही शास्त्रीय नृत्य सीखना शुरू कर दिया था। दस साल की उम्र तक, उसने भरतनाट्यम में महारत हासिल कर ली थी। उसके पिता ने उसे क्रिकेट के लिए प्रेरित किया, इसलिए उसने शास्त्रीय बैले छोड़ दिया और क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। उनकी माँ, लीला राज, एक क्रिकेटर भी थीं, जबकि उनके पिता, दुरई राज, एक वायु सेना अधिकारी थे।

 


 
मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट में एक शानदार खिलाड़ी हैं, और उन्होंने टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद की है। वह अनोखे अंदाज में क्रिकेट खेलती हैं और अपनी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं। मिताली ने दावा किया कि एक युवा के रूप में, वह एक शास्त्रीय नर्तक बनने की ख्वाहिश रखती थी। उनके पिता ने हमेशा उन्हें अनुशासन सिखाने की कोशिश की थी क्योंकि वह एक बच्चे के रूप में झुके हुए थे।

 

बता दें मिताली ने हैदराबाद के हाई स्कूल से ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय में क्रिकेट खेलना शुरू किया और 17 साल की उम्र में उन्हें भारतीय टीम के लिए चुना गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.