Maradona dies: आज भी याद किए जाते हैं उनके ये दो गोल 

Samachar Jagat | Thursday, 26 Nov 2020 09:34:30 AM
Diego Maradona passed away: These two goals are still remembered today

ब्यूनस आयर्स। फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाडिय़ों में शूमार अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना का बुधवार को 60 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनका निधन दिल का दौरा पडऩे से हुआ। माराडोना ने अपने खेल के दम पर फुटबॉल की दुनिया में विशेष पहचान बनाई है। माराडोना ने 1986 के विश्व कप में अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को चैम्पियन बनवाया था। 

इस टूर्नामेंट के एक मैच में उनके द्वारा किए गए दो गोल तो आज तक याद किए जाते हैं। उन्होंने ये गोल क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ किए थे। उनका पहला गोल बॉक्स में हवा में उछलते हुए हाथ की सहायता से था। माराडोना के इस गोल को फुटबॉल इतिहास में हैंड ऑफ गॉड गोल के नाम से जाना जाता है।

मैच में उनके द्वारा किया गया दूसरा गोल को तो फीफा ने विश्व कप के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गोल करार दिया था। अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी माराडोना ने रास्ते में आए गोलकीपर सहित इंग्लैंड के छह खिलाडिय़ों को छकाते हुए दूसरा गोल किया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.