वनडे क्रिकेट को हमेशा के लिये खत्म कर दें : Akram

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2022 04:42:22 PM
End ODI cricket forever: Akram

लंदन : पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि वनडे क्रिकेट अब पुराना हो गया है और प्रशासकों को इसे खत्म कर देना चाहिये । इग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स के वनडे क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने के बाद अकरम ने यह बयान दिया है । इसके बाद से ही 50 ओवरों के क्रिकेट के अस्तित्व को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है ।

अकरम ने वॉनी एंड टफर्स क्रिकेट क्लब पॉडकास्ट में कहा ,'' मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट खत्म होना चाहिये । इंग्लैंड में स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं लेकिन भारत , पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका में वनडे क्रिकेट में स्टेडियम खाली रहते हैं ।’’ उन्होंने कहा ,'' सिर्फ नाम के लिये वनडे क्रिकेट कराया जा रहा है ।

यह प्रारूप अब पुराना हो गया है ।’’ अकरम ने कहा ,'' स्टोक्स का वनडे क्रिकेट छोड़ने का फैसला दुखद है लेकिन मैं उसके साथ हूं । एक कमेंटेटर के तौर पर भी वनडे क्रिकेट अब खिच रहा है । खासकर टी20 के आने के बाद । आप खिलाड़ी की दशा समझ सकते हैं । 50ओवर बहुत होते हैं ।’’ उन्होंने कहा ,'' टी20 क्रिकेट आसान है । चार घंटे में खेल खत्म । दुनिया भर में इतनी लीग हो रही है और इतना पैसा है । यह आधुनिक क्रिकेट का हिस्सा है। टी20 या टेस्ट क्रिकेट । वनडे क्रिकेट खत्म होने वाला है ।’’ अकरम ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट अभी भी किसी खिलाड़ी के लिये सर्वोपरि है । उन्होंने कहा ,'' टेस्ट क्रिकेट में जंग के भीतर जंग है । मेरी पसंद हमेशा से टेस्ट क्रिकेट रहा है । वनडे मजेदार होता था लेकिन टेस्ट क्रिकेट से ही खिलाड़ी की पहचान होती है ।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.