ENG v/s NZ 1st Semi-final : न्यूजीलैंड ने 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवर में दो विकेट पर 58 रन बनाए, कीवी टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए अंतिम 60 गेंदों पर 109 रनों की जरूरत, ये दो बल्लेबाज दिला सकते हैं न्यूजीलैंड को जीत ?

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 10:16:42 PM
ENG v/s NZ 1st Semi-final: Chasing 167 runs, New Zealand scored 58 for two in 10 overs, Kiwis need 109 runs in the last 60 balls to make it to the final, these two Can batsmen give victory to New Zealand?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के पहले सेमीफाइनल में आज बुधवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अबु धाबी में शेख जाएद स्टेडियम में पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 रन बनाए हैं। वहीं न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवरों में दो विकेट पर 58 रन बना लिये हैं। न्यूजीलैंड को फाइनल में जगह बनाने के लिए अंतिम 60 गेंदों पर जीत के लिए 109 रन और बनाने होंगे। जबकि उसके पास अभी 8 विकेट शेष हैं। न्यूजीलैंड की ओर से डेरेल मिचैल और डेवोन कोन्वे क्रीज पर मौजूद हैं और दोनों ही खिलाड़ी टीम को जिताने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए जल्द से जल्द विकेट निकालने होंगे।

हालांकि अभी तक मैच में इंग्लैंड की टीम मजबूत नजर आ रही है। न्यूजीलैडं की ओर से इससे पहले ओपनर मार्टिन गुप्टिन जल्द आउट हो गए। गुप्टिल ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका मारकर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। लेकिन तीसरी गेंद पर ही गुप्टिन क्रिस वोक्स को अपना विकेट थमा बैठे। वहीं कप्तान केन विलियम्सन भी अहम मैच में मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

इससे पहले, इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 51 रनों की पारी मोइन अली ने खेली। मोइन अली 37 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं डेविड मलान ने 30 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया। मलान ने चार चौके और एक छक्का लगाया।  इंग्लैंड की टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने 24 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली। उन्हें ईश सोढ़ी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वहीं जॉनी बेयरस्टॉ 13 रन बनाकर मिल्ने का शिकार बने। लियाम लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों पर 17 रन बनाए। वहीं कप्तान ईयोन मोर्गन चार रन बनाकर नाबाद लौटे। 

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी और जेम्स निषाम को एक-एक विकेट मिला। ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में सर्वाधिक 40 रन खर्च किये। वहीं सबसे किफायती टिम साउदी रहे। उन्होंने चार ओवर में मात्र 24 रन देकर एक विकेट भी निकाला। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.