ENG v/s NZ 1st Semi-final : न्यूजीलैंड ने 2019 वर्ल्डकप फाइनल की हार का बदला पूरा किया...कीवी टीम ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई, डेरेल मिचैल और जेम्स निषाम ने इस तरह इंग्लैंड से छीन ली जीत ?

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 11:23:13 PM
ENG v/s NZ 1st Semi-final : New Zealand avenge the defeat of the 2019 World Cup final...Kiwi team defeated England by 5 wickets in the first semi-final to reach the final, Darrell Mitchell and James Nisham thus defeated England snatched the victory?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के पहले सेमीफाइनल में बुधवार रात को कीवी टीम न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं इस मैच में जीत दर्ज करके न्यूजीलैंड ने 2019 में 50-50 ओवर क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में मिली हार का बदला भी इंग्लैंड से ले लिया। अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 रन बनाए हैं। वहीं न्यूजीलैंड ने एक ओवर शेष रहते हुए 5 विकेट पर 167 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। न्यूजीलैंड की जीत में सबसे बड़ी भूमिका डेरेल मिचैल ने निभाई। डेरेल मिचैल ने सेमीफाइनल मुकाबले में 47 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद पारी खेलकर न्यूजीलैंड को खिताबी मुकाबले में पहुंचा दिया। वहीं जेम्स निषाम ने मात्र 11 गेंदों पर 27 रनों का केमियो दिखाते हुए इंग्लैंड से जीत छीन ली। न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में 20 रन वहीं 17वें ओवर में 23 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया। डेरेल मिचैल को उनकी शानदार मैच विनिंग पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। वहीं मोस्ट वेल्युएबल प्लेयर आफ द मैच का अवॉर्ड लियाम लिविंगस्टोन को मिला। 

इससे पहले, न्यूजीलैंड की ओर से ट्वेंटी-20 के विस्फोटक बल्लेबाज डेवोन कोनवे ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वे दुर्भाग्यशाली रहे और स्टंप आउट हो गए। कोनवे ने 38 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। डेरेल मिचैल ने बहुत ही एकाग्रता से न्यूजीलैंड की पारी को संवारा है। मिचैल ने अपनी पारी में चार चौके और चार ही छक्के लगाए। 

न्यूजीलैडं की ओर से इससे पहले ओपनर मार्टिन गुप्टिन जल्द आउट हो गए। गुप्टिल ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका मारकर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। लेकिन तीसरी गेंद पर ही गुप्टिन क्रिस वोक्स को अपना विकेट थमा बैठे। वहीं कप्तान केन विलियम्सन भी अहम मैच में मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

इससे पहले, इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 51 रनों की पारी मोइन अली ने खेली। मोइन अली 37 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं डेविड मलान ने 30 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया। मलान ने चार चौके और एक छक्का लगाया।  इंग्लैंड की टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने 24 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली। उन्हें ईश सोढ़ी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वहीं जॉनी बेयरस्टॉ 13 रन बनाकर मिल्ने का शिकार बने। लियाम लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों पर 17 रन बनाए। वहीं कप्तान ईयोन मोर्गन चार रन बनाकर नाबाद लौटे। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.