ENG v/s NZ Live : न्यूजीलैंड को ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 के फाइनल में जगह बनाने के लिए अंतिम 30 गेंदों पर 60 रनों की जरूरत, कीवी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 15 ओवरों में 3 विकेट पर बनाए 107 रन

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 10:39:26 PM
ENG v/s NZ Live : New Zealand need 60 runs in the last 30 balls to make it to the final of the Twenty20 World Cup 2021, the Kiwi team scored 107 for 3 in 15 overs against England

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के पहले सेमीफाइनल में आज बुधवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अबु धाबी में शेख जाएद स्टेडियम में पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 रन बनाए हैं। वहीं न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 ओवरों में तीन विकेट पर 107 रन बना लिये हैं। न्यूजीलैंड को फाइनल में जगह बनाने के लिए अंतिम 30 गेंदों पर जीत के लिए 60 रन और बनाने होंगे। न्यूजीलैंड की ओर से ट्वेंटी-20 के विस्फोटक बल्लेबाज डेवोन कोनवे ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वे दुर्भाग्यशाली रहे और स्टंप आउट हो गए। कोनवे ने 38 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। कोनवे मात्र चार रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। कोनवे यदि कुछ देर और क्रीज पर ठहर जाते तो इस मैच का नतीजा बहुत जल्द वे न्यूजीलैंड के पक्ष में कर देते लेकिन उनका आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है। 

डेरेल मिचैल ने बहुत ही एकाग्रता से न्यूजीलैंड की पारी को संवारा है। मिचैल 45 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं ग्लैन फिलिप्स उनका साथ दे रहे हैं। हालांकि अभी तक मैच में इंग्लैंड की टीम मजबूत नजर आ रही है। न्यूजीलैडं की ओर से इससे पहले ओपनर मार्टिन गुप्टिन जल्द आउट हो गए। गुप्टिल ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका मारकर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। लेकिन तीसरी गेंद पर ही गुप्टिन क्रिस वोक्स को अपना विकेट थमा बैठे। वहीं कप्तान केन विलियम्सन भी अहम मैच में मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

इससे पहले, इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 51 रनों की पारी मोइन अली ने खेली। मोइन अली 37 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं डेविड मलान ने 30 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया। मलान ने चार चौके और एक छक्का लगाया।  इंग्लैंड की टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने 24 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली। उन्हें ईश सोढ़ी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वहीं जॉनी बेयरस्टॉ 13 रन बनाकर मिल्ने का शिकार बने। लियाम लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों पर 17 रन बनाए। वहीं कप्तान ईयोन मोर्गन चार रन बनाकर नाबाद लौटे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.