IND v ENG 4th Test: ओपनर केएल राहुल पर आईसीसी ने ठोका जुर्माना, जानें क्या है मामला

Samachar Jagat | Monday, 06 Sep 2021 10:54:15 AM
Eng vs Ind: KL Rahul penalized for 'showing objection at Umpire's decision'

या ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन करते हुए, भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को उनकी मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया गया था। आईसीसी ने एक बयान में कहा, "राहुल को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने के लिए माना गया था, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है।"

ICC ने राहुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा, इस तथ्य के बावजूद कि 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध था। यह घटना शनिवार को भारत की दूसरी पारी के 34वें ओवर में हुई, जब राहुल ने डीआरएस की समीक्षा के बाद विकेट के पीछे पकड़े जाने पर असंतोष दिखाया।


 
"राहुल ने अपराध स्वीकार किया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के क्रिस ब्रॉड द्वारा प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया और आईसीसी क्रिकेट संचालन विभाग द्वारा COVID-19 अंतरिम खेल नियमों के अनुसार पुष्टि की। औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी," आईसीसी ने कहा। मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और एलेक्स व्हार्फ, तीसरे अंपायर माइकल गॉफ और चौथे अधिकारी माइक बर्न्स ने आरोप लगाए।

आईसीसी ने कहा, "स्तर 1 के उल्लंघनों में एक आधिकारिक फटकार का न्यूनतम जुर्माना, एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक शामिल हैं।" इस बीच, मैच में, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी ने भारत को चल रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन प्रभावी स्थिति में लाने में मदद की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.