England vs Australia : आठ रन से जीती इंग्लैंड, श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनाई

Samachar Jagat | Thursday, 13 Oct 2022 09:12:29 AM
England vs Australia : England won by eight runs, took a 2-0 lead in the series

कैनबरा : इंग्लैंड ने डेविड मलान (82) के अर्द्धशतक और सैम करन (25/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में बुधवार को आठ रनों से हराकर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 178 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 170 रन तक ही पहुंच सकी।

मलान ने शुरुआती विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की पारी को संभालते हुए 49 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की बदौलत 82 रनों की पारी खेली। मोईन अली ने उनके साथ पांचवें विकेट के लिये 92 रनों की साझेदारी करते हुए 27 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों के साथ 44 रन बनाये जिससे इंग्लैंड ने 20 ओवर में 178/8 का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा पारी को संबल दिया। मिचेल मार्श (45) और टिम डेविड (40) ने ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताकर »ृंखला जीवित रखने का प्रयास किया लेकिन करन के तीन विकेटों की बदौलत इंग्लैंड ने कंगारुओं को लक्ष्य से नौ रन पीछे रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया और पहले मैच में 132 रन की विस्फोटक साझेदारी करने वाली जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स की सलामी जोड़ी 31 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गये। कप्तान बटलर ने 13 गेंदों पर 17 रन बनाये जबकि हेल्स ने सात गेंदों पर मात्र चार रन जोड़े। पहले मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मलान को कैनबरा में तीसरे नंबर पर भेजा गया और उन्होंने उसका भरपूर फायदा उठाया। इंग्लैंड के चार विकेट 54 रन पर गिरने के बाद मलान ने संयम के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

मोईन अली ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों जीवनदान मिलने के बाद मलान का साथ दिया और दोनों ने 92 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया। पहले टी20 में बाहर रहे ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाजों ने यहां वापसी की, हालांकि उनके लिये मार्कस स्टॉयनिस दिन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज साबित हुए। स्टॉयनिस ने अपने चार ओवर में 34 रन देकर मलान सहित तीन बल्लेबाजों को आउट किया। ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत करने कप्तान फिच आये लेकिन वह आउट होने से पहले केवल 13 रन ही बना सके। डेविड वॉर्नर भी केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट 22 रन पर गिरने के बाद खराब फॉर्म से गुजर रहे ग्लेन मैक्सवेल के पास अवसर था कि वह अपने रंग में लौटें, लेकिन वह 11 गेंदों पर केवल आठ रन ही जोड़ सके। इसके बाद स्टॉयनिस, मार्श और टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचाने का प्रयास किया लेकिन कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका। मार्श ने 29 गेंदो पर 45 रन बनाये, जबकि डेविड ने 23 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली। स्टॉयनिस ने 22(13) रन का योगदान दिया।

दूसरी ओर, पहले मैच में तीन विकेट झटकने वाले मार्क वुड की अनुपस्थिति में करन ने इंग्लिश गेंदबाजी की अगुवाई की। उन्होंने मध्य ओवरों में मैक्सवेल और स्टॉयनिस का विकेट निकाला। जब ऑस्ट्रेलिया को 16 गेंदों पर 34 रन की आवश्यकता थी तब करन ने डेविड को आउट कर कंगारुओं की सभी उम्मीदों को समाप्त किया। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जायेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.