FIFA ने भारत में अंडर-17 महिला विश्व कप को रद्द किया, 2022 में मेजबानी का अधिकार दिया

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Nov 2020 09:30:03 AM
FIFA cancels Under-17 Women's World Cup in India

नयी दिल्ली। फीफा (वैश्विक फुटबॉल का संचालन करने वाली संस्था) ने कोविड-19 महामारी के चलते भारत में खेले जाने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप को रद्द कर दिया और उसे 2०22 की मेजबानी का अधिकार सौंप दिया। कोरोना वायरस के कारण इस टूर्नामेंट को 2०21 के लिए स्थगित किया गया था। यह फैसला फीफा परिषद के उस ब्यूरो द्बारा लिया गया जिसने मौजूदा कोविड-19 महामारी के वैश्विक फुटबॉल पर पड़ रहे असर का आकलन किया।

फीफा से जारी बयान में कहा गया, '' इन टूर्नामेंटों (अंडर-17 महिला और अंडर-2० महिला विश्व कप) को आगे के लिए स्थगित करने में असमर्थता के के कारण कोविड-19 के लिये गठित फीफा परिसंघ कार्य समूह की सिफारिशों पर दोनों आयु वर्ग के 2०2० चरण को रद्द करने के साथ ही उन्हें अगले आयोजन का अधिकार दिया गया है।’’

फीफा-परिसंघ कोविड-19 कार्य समूह ने सभी हितधारकों से सलाह लेने के बाद अंडर-17 महिला विश्व कप के साथ ही अंडर-2० महिला विश्व कप 2०2० को भी रद्द कर दिया । दोनों विश्व कप का अगला आयोजन 2०22 में होगा जिसकी मेजबानी मौजूदा मेजबान देशों के पास रहेगी।

बयान में कहा गया, '' टूर्नामेंट के 2०22 संस्करणों के बारे में फीफा और संबंधित मेजबान सदस्य संघों के बीच आगे के परामर्श के बाद ब्यूरो ने कोस्टा रिका को फीफा अंडर -2० महिला विश्व कप 2०22 और भारत को फीफा महिला अंडर-17 विश्व कप 2०22 की मेजबानी सौपी है। इससे पहले भारत में इस विश्व कप का आयोजन इस साल नवंबर में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण उसे अगले साल (2०21) फरवरी- मार्च के लिए स्थगित कर दिया था। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.