FIH Women's Nations Cup : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराया, सेमीफाइनल में आयरलैंड से होगी भिड़ंत

Samachar Jagat | Thursday, 15 Dec 2022 09:26:44 AM
FIH Women's Nations Cup: India beat South Africa 2-0, will face Ireland in the semi-finals

वालेंशिया : पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार को यहां एफआईएच नेशन्स कप में दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की जिससे वह पूल में शीर्ष पर रही। भारत के लिये दीप ग्रेस एक्का ने 14वें और गुरजीत कौर ने 59वें मिनट में गोल दागे। इससे टीम पूल बी के सभी मैच जीतने में सफल रही।

दुनिया की आठवें नंबर की टीम भारत ने नौ अंक से पूल में शीर्ष स्थान हासिल किया। उसने इससे पहले मैचों में चिली को 3-1 से और जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में आयरलैंड से भिड़ेगी। पूल ए में स्पेन दो जीत और एक ड्रा से शीर्ष पर रहा। आठ टीमों का यह टूर्नामेंट भारत के लिये काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह 'प्रोमोशन-रेलीगेशन’ की प्रणाली आरंभ करेगा। इसमें चैम्पियन टीम को 2023-24 एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग में 'प्रोमोट’ किया जायेगा जो अगले साल होने वाले एशियाई खेलों तथा 2024 पेरिस ओलंपिक के लिये अहम टूर्नामेंट होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.