Tokyo Olympics खेलो के लिए टोक्यो रवाना हुआ भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था, अनुराग ठाकुर भी पहुंचे एयरपोर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 10:24:01 AM
First batch of Indian athletes leaves for Tokyo Olympics, Anurag Thakur arrives at airport

कोरोना संक्रमण के प्रकोप के बीच जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है। भारतीय खिलाड़ियों और पैरामेडिक्स का पहला जत्था ओलंपिक खेलों में भाग लेने के लिए शनिवार को रवाना हो गया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले आठ भारतीय खिलाड़ियों को विदाई दी. अनुराग ठाकुर ने भी खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी।

ठाकुर के साथ खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, साइ के महानिदेशक संदीप प्रधान और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता सहित अन्य अधिकारी खिलाड़ियों के पहले बैच को विदाई देने के लिए गए थे। दिल्ली से रवाना हुए भारतीय दल में कुल 88 सदस्य हैं, जिनमें 54 खिलाड़ी, साथ ही सहयोगी सदस्य और IOA के प्रतिनिधि शामिल हैं।


शनिवार को रवाना हुई टीम में तीरंदाजी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, हॉकी, जूडो, जिम्नास्टिक, तैराकी और भारोत्तोलन से जुड़े खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य शामिल हैं। टीम में पुरुष और महिला हॉकी टीमों के खिलाड़ियों की संख्या सबसे अधिक है। हवाई अड्डे पर हॉकी टीमों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और दोनों तरफ खड़े हवाई अड्डे के कर्मचारी ताली बजा रहे थे। शीर्ष भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए शुक्रवार को अमेरिका में अपने अभ्यास केंद्र से टोक्यो पहुंचीं। भारत की एकमात्र भारोत्तोलक चानू ओलंपिक में राष्ट्रीय कोच विजय शर्मा और सहायक कोच संदीप कुमार के साथ टोक्यो पहुंची।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.