फुटबॉल विश्व कप के एशिया कप क्वालीफायर 2021 तक स्थगित

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 10:16:02 PM
Football World Cup Asia Cup qualifier postponed until 2021

दोहा। क़तर में 2०22 में होने वाले फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के एशिया में होने वाले क्वालीफाइंग मैचों को कोरोना वायरस के कारण अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

फुटबॉल की विश्व संस्था फीफा और एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। एशिया क्वालीफायर्स के दूसरे राउंड को अक्टूबर-नवम्बर की अंतर्राष्ट्रीय विडो के दौरान आयोजित होना था लेकिन कई देशों में कोरोना की स्थिति को देखते इन्हें स्थगित करने का फैसला किया गया है।

यह दूसरी बार है जब क्वालीफायर्स को स्थगित किया गया है। इससे पहले मार्च और जून के बीच होने वाले क्वालीफायर्स को स्थगित किया गया था। ये क्वालीफायर्स चीन में 2०23 में होने वाले एशिया कप के लिए भी क्वालीफायर्स हैं।

बयान में कहा गया है कि विश्व कप और एशिया कप के क्वालीफाइंग मैचों के अगले राउंड की नयी तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी। एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने मार्च के शुरू में कोरोना के कारण अपने एलीट क्लब टूर्नामेंट एशियन चैंपियंस लीग को निलंबित कर दिया था। इस लीग को सितम्बर में शुरू किया जाएगा। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.