पहली बार वनडे सीरीज में खाली हाथ रहे बुमराह

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Feb 2020 04:36:00 PM
For the first time, Bumrah was empty handed in ODI series

माउंट मोंगानुई। दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह आश्चर्यजनक रुप से अपने शानदार करियर में पहली बार किसी सीरीज में खाली हाथ रहे हैं। बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। इससे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि पिछले छह मैचों में वह पांच मैचों में विकेट लेने के लिहाज से खाली हाथ रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बुमराह हेमिल्टन में 10 ओवर में 53, ऑकलैंड में 10 ओवर में 64 और माउंट मोंगानुई में 10 ओवर में 50 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए।



loading...

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में बेंगलुरु में बुमराह को 10 ओवर में 38 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट के दूसरे वनडे में बुमराह को 32 रन पर एक विकेट मिला था जबकि मुंबई के पहले वनडे में वह 50 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए थे। इस तरह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज ने पिछले दो सीरीज के छह मैचों में मात्र एक विकेट लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बुमराह ने पीठ की चोट से उबरने के बाद वापसी की थी।

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल एकदिवसीय विश्वकप के सेमीफाइनल में 39 रन पर एक विकेट लिया था। इस तरह पिछले सात वनडे मैचों में उनके हिस्से में सिर्फ दो विकेट आए हैं। अपने करियर में 64 मैचों में 104 विकेट लेने वाले बुमराह की निराशाजनक गेंदबाजी का भारत को नुकसान उठाना पड़ा और इसका फायदा उठाकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने तीनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में भारत के 347 के स्कोर को पार किया, दूसरे मैच में 273 रन बनाकर जीत हासिल की और तीसरे मैच में भारत के 296 के स्कोर को भी पार कर दिया। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.